Breaking

टूटे हुए दिल के बारे में बाइबिल छंद ( Bible Verses About Broken Heart )


एक टूटे दिल के बारे में जब हम सोचते हैं, तो दुख और उदासी के दर्द की तस्वीर मन में उभरती है। कई बार जीवन में हमारे दिलों को टूटना पड़ता है, चाहे वह प्यार में या किसी अन्य संबंध में हो। इस प्रकार के दर्द बहुत अधिक आंशिक जीवन के एहसास को प्रभावित कर सकते हैं और अकेलापन का अनुभव कराते हैं।


हालांकि, इस दुखी स्थिति में आशा और सहारा मिल सकता है। बाइबल में कई पवित्र वचन हैं जो टूटे हुए दिलों को सहारा देते हैं और उन्हें आशा और चंगाई के लिए प्रेरित करते हैं।

टूटे हुए दिल के बारे में बाइबिल छंद ( Bible Verses About Broken Heart )

यहां कुछ बाइबल छंद हैं जो टूटे हुए दिलों के बारे में बात करते हैं और आपको सांत्वना देते हैं:


भजन संहिता 34:18
"यहोवा टूटे मन वालों के समीप रहता है, और पिसे हुओं का उद्धार करता है॥" 

भजन संहिता 147:3
वह खेदित मन वालों को चंगा करता है, और उनके शोक पर मरहम- पट्टी बान्धता है। 

यशायाह 61:1
प्रभु यहोवा का आत्मा मुझ पर है; क्योंकि यहोवा ने सुसमाचार सुनाने के लिये मेरा अभिषेक किया और मुझे इसलिये भेजा है कि खेदित मन के लोगों को शान्ति दूं; कि बंधुओं के लिये स्वतंत्रता का और कैदियों के लिये छुटकारे का प्रचार करूं; 

मत्ती 5:4
धन्य हैं वे, जो शोक करते हैं, क्योंकि वे शांति पाएंगे। 

2 कुरिन्थियों 1:3-4
हमारे प्रभु यीशु मसीह के परमेश्वर, और पिता का धन्यवाद हो, जो दया का पिता, और सब प्रकार की शान्ति का परमेश्वर है। वह हमारे सब क्लेशों में शान्ति देता है; ताकि हम उस शान्ति के कारण जो परमेश्वर हमें देता है, उन्हें भी शान्ति दे सकें, जो किसी प्रकार के क्लेश में हों। 

भजन संहिता 73:26
मेरे हृदय और मन दोनों तो हार गए हैं, परन्तु परमेश्वर सर्वदा के लिये मेरा भाग और मेरे हृदय की चट्टान बना है॥ 

1 पतरस 5:7
अपनी सारी चिन्ता उसी पर डाल दो, क्योंकि उस को तुम्हारा ध्यान है। 

यूहन्ना 14:27
मैं तुम्हें शान्ति दिए जाता हूं, अपनी शान्ति तुम्हें देता हूं; जैसे संसार देता है, मैं तुम्हें नहीं देता: तुम्हारा मन न घबराए और न डरे। 

प्रकाशित वाक्य 21:4
वह उन की आंखोंसे सब आंसू पोंछ डालेगा; और इस के बाद मृत्यु न रहेगी, और न शोक, न विलाप, न पीड़ा रहेगी; पहिली बातें जाती रहीं। 


ये छंद हमें दिल टूटने और संकट के समय में यीशु मसीह की उपस्थिति, आराम और उपचार शक्ति की याद दिलाते हैं। वे आशा, प्रोत्साहन, और अंततः बहाली और शांति की प्रतिज्ञा प्रदान करते हैं।


यह भी देखें:


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें