Breaking

विश्वासी के लिए आशीषें (इफिसियों 1) Blessings for the Believer

विश्वासी के लिए आशीषें (इफिसियों 1) Blessings for the Believer

1. प्रभु यीशु में परमेश्वर ने हमें जगत की उत्पत्ति से पहले चुन लिया (इफिसियों 1:1-4)

बाइबल हमें बताती है कि परमेश्वर ने हमें जगत की उत्पत्ति से पहले ही चुन लिया था। इसका अर्थ है कि उसने हमें अपनी योजना में शामिल किया, ताकि हम उसके पवित्र और निर्दोष बन सकें। यह चुनाव हमें बताता है कि हमारा जीवन परमेश्वर की एक विशेष योजना का हिस्सा है। उसने हमें पहले से ही चुना है, ताकि हम उसके प्रेम और अनुग्रह का अनुभव कर सकें।


2. पिता ने हमको उसके पुत्र की महिमा के लिए नियुक्त किया है (इफिसियों 1:5-6)

परमेश्वर ने हमें अपने पुत्र, यीशु मसीह, के साथ जोड़ दिया है, ताकि हम उसकी महिमा में सहभागी बन सकें। इसका अर्थ है कि हम उसके प्रेम और अनुग्रह के कारण यीशु मसीह के परिवार का हिस्सा बन गए हैं। यह हमें इस बात की याद दिलाता है कि हमारे जीवन का मुख्य उद्देश्य मसीह की महिमा करना है और उसकी अच्छाइयों को दुनिया के सामने लाना है।


3. हमें उद्धार अर्थात पापों से छुटकारा मिला है (इफिसियों 1:7)

यीशु मसीह के बलिदान के माध्यम से हमें हमारे पापों से मुक्ति मिली है। यह उद्धार हमें नया जीवन और परमेश्वर के साथ एक गहरा संबंध देता है। हमारे पाप हमें परमेश्वर से दूर करते हैं, लेकिन यीशु मसीह के बलिदान ने हमें परमेश्वर के पास लौटने का मार्ग प्रदान किया है। यह एक ऐसी आशीष है जो हमें आत्मिक शांति और अनंत जीवन का अनुभव कराती है।


4. परमेश्वर ने हमें अपनी महिमा के भण्डार से बुद्धि और ज्ञान दिया है (इफिसियों 1:8)

परमेश्वर ने हमें अपनी महिमा के भंडार से भरपूर बुद्धि और ज्ञान दिया है। इसका अर्थ है कि उसने हमें सही और गलत में फर्क करने की क्षमता दी है, ताकि हम उसके मार्गदर्शन में चल सकें। यह ज्ञान और बुद्धि हमें हमारे जीवन के हर क्षेत्र में सही निर्णय लेने में मदद करता है और हमें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।


5. हमें वारिस बनाया है (इफिसियों 1:11)

परमेश्वर ने हमें अपनी संपत्ति का वारिस बनाया है। इसका अर्थ है कि उसने हमें अनंत जीवन और स्वर्गीय आशीषों का वारिस बना दिया है। यह हमें आशा और विश्वास देता है कि हमारा भविष्य परमेश्वर के हाथों में सुरक्षित है। हम जानते हैं कि हम उसके परिवार का हिस्सा हैं और उसने हमारे लिए विशेष आशीषें तैयार की हैं।


निष्कर्ष

इफिसियों 1 अध्याय हमें बताता है कि परमेश्वर ने हमें असीमित आशीषें दी हैं। उसने हमें चुना है, हमें उद्धार दिया है, बुद्धि और ज्ञान से भरपूर किया है, और हमें अपनी संपत्ति का वारिस बनाया है। यह सब हमें याद दिलाता है कि हम उसके विशेष बच्चे हैं और उसने हमारे जीवन के लिए एक महान योजना बनाई है। हमें इन आशीषों के लिए धन्यवाद करना चाहिए और अपने जीवन को मसीह के लिए समर्पित करना चाहिए।


मनुष्य पर दुःख क्यों | Why Do Humans Suffer ?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें